News Hindi

फोटोग्राफ ट्रेलर – नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और सान्या मल्होत्रा की अनोखी जोड़ी का अनोखा बंध

Read in: English | Marathi


निर्देशक रितेश बत्रा की यह फ़िल्म दो पात्रों की कहानी है जो अलग पार्श्वभूमीसे होकर भी एक बंध में बंधते है।

Suparna Thombare

इरफ़ान ख़ाँ और निम्रत कौर अभिनीत द लंचबॉक्स (2013) के बाद लेखक-निर्देशक रितेश बत्रा फिर एक बार मुंबई स्थित एक अनोखी प्रेम कहानी लेकर आये हैं।

मुंबई की पार्श्वभूमी पर इससे पूर्व कई सारी फ़िल्म्स आयी हैं। हाल में प्रदर्शित हुयी गली बॉय इसका एक उदाहरण है।

पर निर्देशक बत्रा को इस शहर के अलग अलग भागों में स्थित दुनिया को मज़ेदार किरदारों के रूप में दर्शाना पसंद है।

बत्रा की इस फ़िल्म के मुख्य किरदार एक शहर में रहकर भी अलग अलग पार्श्वभूमी से आते हैं। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी गेटवे ऑफ़ इंडिया पर बतौर फोटोग्राफर काम कर रहे किरदार के रूप में सामने आते हैं तो सान्या मल्होत्रा एक शर्मीली और पढ़ाकू किस्म की लड़की है जिसे चार्टर्ड अकौन्टट बनना है।

शादी के लिए अपनी दादी के बढ़ते दबावसे बचने के लिए सिद्दीकी मल्होत्रा को इस बात के लिए राज़ी कर लेते हैं के वो उनके साथ उनकी मंगेतर बनकर एक फोटो लें। अलग अलग पार्श्वभूमियों के बावजूद दोनों एक अलगसे बंध में जुड़ जाते हैं।

नज़दीकी कैमरा एंगल्स और ट्रेलर की धीमी गती से यह बात साफ़ हो जाती है के बत्राने अपने कथा कथन के अंदाज़ को बिलकुल भी नहीं बदला है, जो उनकी पहली फ़िल्म द लंचबॉक्स में भी देखि जा सकती है।

फ़िल्म में सचिन खेडेकर, विजय राज, जिम सर्भ तथा पीपली (लाइव्ह) (2010) में अपनी छाप छोड़नेवाले फ़ारुक़ जफर काम कर रहे हैं।

एमेज़ॉन स्टुडिओज़ द्वारा निर्मित इस फ़िल्म का प्रीमियर इस वर्ष जनवरी में सनडांस फ़िल्म फेस्टिवल में हुआ था। यह फ़िल्म १५ मार्च को प्रदर्शित हो रही है।

Related topics

Trailer review