{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

राधिका मदान जुड़ेंगी हिंदी मीडियम २ से, करीना कपूर से अभी भी चल रही है बात


जल्द ही अधिकृत घोषणा की जाएगी। कहा जा रहा है के फ़िल्म के मुख्य नायक इरफ़ान ख़ाँ उनके न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से सही सलामत उभर चुके हैं।

फोटो - शटरबग्ज़ इमेजेस

Mayur Lookhar

निर्माता दिनेश विजन ने पिछले वर्ष हिंदी मीडियम फ़िल्म के सिक़्वल की घोषणा की थी जिसे होमी अडजानिया निर्देशित करेंगे।

इरफ़ान ख़ाँ के न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर की ट्रीटमेंट के लिए इंग्लैंड जाने की वजहसे इस प्रोजेक्ट में देरी हो रही थी।

पर अब ये कहा जा रहा है के इरफ़ान ख़ाँ अपनी बीमारी से पुरे तरीकेसे उभर चुके हैं, जिसके चलते अब फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो सकती है।

कहा जा रहा है के पटाखा (2018) फ़िल्म की चर्चित अभिनेत्री राधिका मदान इस फ्रैंचाइज़से जुड़ रही हैं, जहाँ वे राज (इरफ़ान ख़ाँ) और मीता बत्रा (सबा कमर) की लड़की पिया बत्रा की भूमिका निभाएंगी।

निर्माता द्वारा करीना कपूर ख़ाँ से भी बात चल रही है, जिनकी इस फ़िल्म से जुड़ने की पहलेसे चर्चा थी।

राधिका मदान, निर्देशक होमी अडजानिया तथा निर्माता दिनेश विजन से बार बार संपर्क करने पर भी उनकी तरफ से फोन या मेसेज का कोई भी उत्तर नहीं मिल पाया।

पर फ़िल्म के यूनिटसे जुड़े सूत्र ने सिनेस्तान को बताया, "राधिका मदान ने फ़िल्म के लिए स्वीकृति दे दी है। वे पिया की भूमिका निभाएंगी, जो अब बड़ी हो गयी है। इरफ़ान ख़ाँ कैंसर से उभर चुके हैं। करीना कपूर ख़ाँ को राज की पत्नी मीता के रोल के लिए पूछा गया है। दीपक डोब्रियाल भी श्याम की भूमिका में वापस आएंगे। इरफ़ान ख़ाँ के वापस आते ही फ़िल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी।"

मदान ने विशाल भारद्वाज की दो बहनों की कहानीवाली कॉमेडी फ़िल्म पटाखा (2018) से हिंदी फ़िल्मों में कदम रखा था, जिसे काफ़ी सराहा गया था।

पहली फ़िल्म में पिया की भूमिका दिशिता सहगल ने निभाई थी।

करीना कपूर ख़ाँ। फोटो – शटरबग्ज़ इमेजेस

साकेत चौधरी ने हिंदी मीडियम (2017) फ़िल्म का निर्देशन किया था। पर दूसरी फ़िल्म का निर्देशन वे नहीं कर रहे हैं।

भारत और पकिस्तान में चल रहे राजनीतिक तनाव के कारण पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में काम करने पर पाबंदी लगायी गयी है। इसी लिए सबा कमर दूसरी फ़िल्म में नज़र नहीं आएंगी।

इस प्रोजेक्ट के लिए करीना कपूर ख़ाँ का नाम पहले भी उभरा था, पर उन्होंने प्रोजेक्ट के लिए अभी तक कोई सहमती नहीं दर्शायी है। पर निर्माता उन्हें प्रोजेक्ट में लेने के लिए उत्सुक हैं तथा उनसे इस विषय पर बात भी जारी है।

करीना कपूर ख़ाँ इस समय धर्मा प्रॉडक्शन्स की गुड न्यूज़ फ़िल्म की शूटिंग कर रही हैं, जिसमे उनके साथ अक्षय कुमार भी काम कर रहे हैं। इससे पूर्व उन्होंने शशांक घोष की फ़िल्म वीरे दी वेडिंग (2018) में काम किया था।

फ़िल्म की लागत के अनुसार बिज़नेस को देखा जाये तो हिंदी मीडियम वर्ष 2017 की सबसे बड़ी हिट फ़िल्म थी। रु२३ करोड़ की लागत से बनाई गयी इस फ़िल्म ने भारत में रु७३ करोड़ नेट कमाई थी। इस सोशल कॉमेडी फ़िल्म ने चीन में रु२०० करोड़ से भी अधिक कमाई की थी।

हिंदी मीडियम ये एक उपहासात्मक फ़िल्म है जो भारतीय स्कूली शिक्षा के प्रवेश प्रकिया में चलनेवाले भ्रष्टाचार पर भाष्य करती है। पालकों की अपने बच्चों को इंग्लिश मीडियम स्कुल में भेजने की प्रबल इच्छा ही इस भ्रष्टाचार को जन्म देती है, जिस पर यह फ़िल्म आधारित थी।

Related topics