{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

सुपर 30 में विकास बहल का नाम नहीं दिया जायेगा, रिलायंस एंटरटेनमेंट ने की पुष्टि


ह्रितिक रोशन अभिनीत इस फ़िल्म के निर्माताओंने यह भी बताया के अगर बहल को कोर्ट द्वारा निर्दोष करार दिया जाता है तो उन्हें क्रेडिट देने के बारे में पुनर्विचार हो सकता है।

Our Correspondent

रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ शिबाशीष सरकार ने ह्रितिक रोशन अभिनीत आगामी फ़िल्म सुपर 30 के निर्देशक के नामसे लेकर उठ रही अफवाहों को स्पष्ट किया है। फ़िल्म में निर्देशक का नाम नहीं होगा और विकास बहल को कोई भी क्रेडिट नहीं दिया जायेगा।

मुंबई मिरर अखबार से बात करते हुए सरकारने कहा, "निर्देशक के रूप में कोई भी क्रेडिट नहीं दिया जायेगा।"

सरकारने आगे यह भी बताया के बहल पोस्ट प्रॉडक्शन से नहीं जुड़े हैं और फ़िल्म इन-हाउस पार्टनर के साथ पूरी की जा रही है।

फैंटम फ़िल्म्स के एक संस्थापक सदस्य रहे बहल पर आरोप लगाया गया था के 2015 में बॉम्बे वेल्वेट फ़िल्म के प्रमोशन्स के दौरान उन्होंने उनकी टीम की एक महिला सदस्य के साथ लैंगिक अत्याचार किये। 2018 तक बहल, अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवाने के बीच तनाव बढ़ता गया और फैंटम फ़िल्म्स को बंद कर दिया गया।

सुपर 30 को अब कश्यप एडिट करेंगे। खबर के अनुसार सरकार ने कहा, "अनुराग हमारे पार्टनर हैं। उन्होंने फैंटम के बाकि पार्टनर्स की फ़िल्मों को भी इससे पूर्व एडिट किया था। रिलायंस एंटरटेनमेंट की विनती पर उन्होंने इस फ़िल्म के व्यावसायिक और व्यावहारिक बातों को समझते हुए फ़िल्म को एडिट करने की ज़िम्मेदारी स्वीकार की।"

पर सरकारने आगे यह भी बताया के कश्यप इस बात के लिए भी मान गए हैं के उन्हें फ़िल्म में कोई भी क्रेडिट नहीं दिया जायेगा।

उन्होंने आगे कहा के फ़िल्म के नायक ह्रितिक रोशनने कश्यप की भूमिका के लिए किसी भी प्रकार की कोई विनती नहीं की, ना ही किसी और तरीकेसे इन सब में उनका कोई सहभाग था। उन्होंने बताया के बहल को इस प्रक्रिया की जानकारी दी गयी है और उन्हें फ़िल्म से अलग करने का मुआवजा दिया गया है।

बहल अपने आप को निर्दोष साबित करने के लिए लड़ रहे हैं। सरकारने इस विषय पर बोलते हुए कहा, "अगर वे फ़िल्म के प्रदर्शनसे पूर्व अपने आप को निर्दोष साबित कर पाते हैं, फिर वे चाहे कोर्ट के ऑर्डर्स द्वारा या किसी और मान्यताप्राप्त संस्था या संघटन द्वारा हो, तो एक कंपनी के तौर पर उन्हें निर्देशक के तौर पर नाम देने या ना देने के बारे में पुनर्विचार जरूर किया जायेगा।"

सुपर 30 फ़िल्म 26 जुलाई 2019 को प्रदर्शित होगी।

Related topics

Sexual harassment