{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

लुका चुप्पी का 'फोटो' गाना – दीवाने कार्तिक आर्यन क्रिती सैनन की फोटो ताकते रहते हैं


गीत के कुछ बोल और धुन को छोड़ कर तनिष्क बागची ने ओरिजिनल गाने के अहसास को कायम रखा है।

Mayur Lookhar

वर्ष 2016 में टी सीरीज़ ने पंजाबी गायक सेहमबी के रोमैंटिक सिंगल 'फोटो' को लॉंच किया था। कार्तिक आर्यन और क्रिती सैनन अभिनीत तथा दिनेश विजन निर्मित लुका चुप्पी फ़िल्म में इस गाने के नए वर्जन को लाया गया है। मंगलवार को मुंबई के एक कॉलेज में इसको दर्शकों के सामने रखा गया।

मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की पार्श्वभूमी फ़िल्म में हो पर गाना पंजाबी हो ये बात अजीब ज़रूर लगती है, पर पंजाबी गाने काफ़ी लोकप्रिय होते हैं। खासकर उत्तर और मध्य भारत में। 'फोटो' ऐसा ही लोकप्रिय गाना था जिसे ४ करोड़ से भी अधिक व्ह्यूज़ मिले थे।

ओरिजिनल गाने को गोल्डबॉयने संगीत दिया था और आवाज़ सेहमबी की थी। गाने के बोल निर्माणने लिखे थे।

'फोटो' सांग का ये नया वर्जन एक अच्छा रोमैंटिक गाना है। नए वर्जन को रिमिक्स किंग कहे जानेवाले तनिष्क बागचीने संगीत दिया है, पर यहाँ संगीतकार ने ओरिजिनल गाने से ज़्यादा छेड़छाड़ नहीं की है।

हिंदी श्रोताओं को समझने में आसानी हो इसलिए कुछ हिंदी पंक्तियाँ भी इस गाने में जोड़ी गयी हैं। हालाँकि दृश्यों से दोनों के प्रेम की अपनी कहानी दिखते रहती है।

गुड्डू (कार्तिक आर्यन) रश्मि (क्रिती सैनन) को देखते ही उसमे खो गया है और उसके फोटो को देखते रहता है। बच्चों के साथ खेल रही रश्मि की गुड्डूने चुपकेसे फोटो खींची थी। 

ओरिजिनल गाने की खास बात थी उस गाने के बोल और उसका प्यारासा संगीत और साथ ही सेहमबी की गायकी। नए वर्जन में उन्ही बातों का ख़याल रखा गया है, साथ ही इसमें और अधिक मधुरता भी है।

सेहमबीने ओरिजिनल गाने में जितनी सरगर्मी दिखाई है उतनी नए वर्जन में नहीं दिखती। पर इसका ये मतलब नहीं के रीमेक वर्जन ओरिजिनलसे कम दर्ज़े का है। गीत के कुछ बोल और धुन को छोड़ तनिष्क बागचीने ओरिजिनल गाने के अहसास को कायम रखा है।

लुका चुप्पी १ मार्च को प्रदर्शित हो रही है। रीमेक और ओरिजिनल वर्जन को निचे देखें।

 

Related topics

Song review