{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

बॉक्स ऑफिस – उरी बन गया है ब्लॉकबस्टर, कमाए रु200 करोड़ नेट


विकी कौशल अभिनीत इस थ्रिलर फ़िल्मने अपने चौथे सप्ताह में रु29 करोड़ नेट कमाए।

Mayur Lookhar

रु28 करोड़ लागत से बनी उरी – द सर्जिकल स्ट्राइक ने बॉक्स ऑफिस पर दोहरे शतक के आंकड़े को छुआ है।

बॉक्सऑफिस डॉट कॉम के आंकड़ों के अनुसार रु200.05 करोड़ नेट कमाई करके यह फ़िल्म 2019 की पहली ब्लॉकबस्टर फ़िल्म साबित हुई है।

फ़िल्म ने अपने चौथे सप्ताह में रु29 करोड़ नेट कमाई कर रु200 करोड़ के आंकड़े को पार कर दिया। दर्शक इस फ़िल्म को बार बार देखना पसंद कर रहे हैं।

सिनेस्तान से कुछ दिन पहले बातचीत में निर्देशक आदित्य धर ने कहा था, "मेरे इंस्टाग्राम फीड में दर्शको के ढेर सारे संदेशों में लोगों ने कहा है के उन्होंने 12-13 बार फ़िल्म को देखा है। वे अपने टिकट्स भी दिखाते हैं। कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके माता पिताने सालो से थिएटर में फ़िल्म नहीं देखी है, मगर ये फ़िल्म उन्होंने थिएटर में तीन बार देखी। हमें विश्वास था के यह फ़िल्म वर्ड ऑफ़ माऊथ की वजह से जरूर चलेगी।"

'हाउज़ द जोश?' यह संवाद काफी पसंद किया गया है और धर इस संवाद को भी क्रेडिट देते हैं जिससे लोगों में फ़िल्म का माहौल बनाने में मदद हुई है।

"हाउज़ द जोश? यह लाइन काफी लोकप्रिय हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे कहा, फिर बाकि मंत्रियों ने इसे दोहराया और बाद में क्रिकेटर्स भी इसे दोहराने लगे। इसी लिए जिन लोगोने फ़िल्म नहीं देखी, उन्हें इस बार में उत्सुकता जागी के क्या है ये हाउज़ द जोश?" उन्होंने कहा।

आर एस वी पी द्वारा निर्मित इस फ़िल्म को भारत में 2,200 स्क्रीन्स पर प्रदर्शित किया गया था। उरी फ़िल्मने सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स से संयुक्त रु14 करोड़ कमाए और रु2 करोड़ झी को दिए गए म्युज़िक राइट्स से मिले।

जम्मू और कश्मीर के उरी जिले में हुए आतंकवादी हमले के जवाब में भारतीय सेनाने पाक व्याप्त कश्मीर में किये सर्जिकल स्ट्राइक पर यह फ़िल्म आधारित है।

Related topics