{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

पंकज त्रिपाठी '83 फ़िल्म में बनेंगे मैनेजर मान सिंह


रणवीर सिंह, जीवा, चिराग पाटिल और एमी विर्क तथा बाकी कलाकारों के साथ अब पंकज त्रिपाठी भी इस फ़िल्म से जुड़ चुके हैं।

Shriram Iyengar

टीम के महत्वपूर्ण सदस्यों के कास्टिंग के बाद निर्देशक कबीर ख़ाँ ने '83 फ़िल्म में मैनेजर की भूमिका के लिए पंकज त्रिपाठी को कास्ट किया है।

पंकज त्रिपाठी उस समय के भारतीय टीम के मैनेजर पी आर मान सिंह की भूमिका निभाएंगे।

फ़िल्म के निर्माताओंने पंकज त्रिपाठी की तसवीर को साँझा करते हुए फ़िल्म की बढ़ती हुयी लम्बी स्टार कास्ट में पंकज के जुड़ने की बात की पुष्टि की है।

अभिनेता रणवीर सिंह उस समय के टीम के कप्तान तथा ऑल राउंडर कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं। फ़िल्म '83 अगले वर्ष १० अप्रैल को प्रदर्शित होगी।

फ़िल्म से जुड़ने की खबर को सही बताते हुए अभिनेता पंकज त्रिपाठीने कहा, "कबीर ख़ाँ मेरे पसंदीदा निर्देशकों में से एक हैं। हम पहले कई बार मिलते रहे पर उनके साथ काम करने का मौका नहीं मिला। उन्होंने मुझे फोन किया और '83 फ़िल्म की कहानी सुनाई और उसे सुनते समय कुछ जगहों पर तो मेरे आँखों में आँसू थे।"

पि आर मान सिंह को 1983 के विश्व कप विजेता भारतीय टीम के बेहतरीन प्रदर्शन के पीछे के महत्वपूर्ण व्यक्तित्व के रूप में जाना जाता है। 

कोच, मैनेजर तथा टीम के संपर्क प्रमुख के रूप में पी आर मान सिंहने टीम और खिलाड़ियों को लगनेवाली हर ज़रूरत, सहूलियत और व्यवस्था का अच्छा ख़याल रखा था। हालाँकि टीम की अधिकृत संस्था बीसीसीआय को टीम के प्रदर्शन से कोई खास उम्मीद नहीं थी।

फ़िल्म '83 के निर्माता ख़ुद कबीर ख़ाँ, मधु मेंटेना और विष्णु इंदूरी हैं। 1983 के विश्व कप विजेता टीम के सदस्य बलविंदर सिंग संधू के मार्गदर्शन में फ़िल्म के लिए चुने गए कलाकारों की क्रिकेट ट्रेनिंग चल रही है।

Related topics