{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi Tamil

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी थीरन अधिगारम ओंद्रु का रीमेक नहीं है – रोहित शेट्टी


एक अख़बार ने ऐसी रिपोर्ट दी थी के ये फ़िल्म तमिल फ़िल्म थीरन अधिगारम ओंद्रु की रीमेक है जो की ऑपरेशन बावरिया केस पर आधारित थी।

Our Correspondent

निर्देशक रोहित शेट्टी ने इस बात का खुलासा किया है के अक्षय कुमार के साथ उनकी आगामी फ़िल्म सूर्यवंशी किसी भी फ़िल्म का रीमेक नहीं है, बल्कि ये एक ओरिजिनल कहानी है।

इससे पूर्व एक अख़बार ने ये खबर छापी थी के ये फ़िल्म तमिल हिट फ़िल्म थीरन अधिगारम ओंद्रु (२०१७) की रीमेक है।

“मिड-डे अख़बार में आयी एक खबर के अनुसार रोहित शेट्टीने तमिल फ़िल्म थीरन अधिगारम ओंद्रु के रीमेक के अधिकार को सूर्यवंशी फ़िल्म के लिए खरीदा है। यहाँ ये स्पष्ट किया जा रहा है के ये खबर गलत और बेबुनियादी है। अक्षय कुमार अभिनीत सूर्यवंशी, जिसका निर्माण एवं निर्देशन रोहित शेट्टी कर रहे हैं, एक पूर्णतः ओरिजिनल कहानी है और किसी भी फ़िल्म से प्रेरित नहीं है,” शेट्टी के प्रवक्ता ने जारी किये हुए निवेदन में कहा गया।

इससे पूर्व मिड-डे अख़बार ने सूत्रों के हवाले से कहा, “रोहित इस समय फ़िल्म के अधिकार प्राप्त करने की प्रक्रिया में है। अगर उन्होंने रीमेक अधिकार प्राप्त भी कर लिए तो भी उनकी टीम प्लॉट पॉइंट्स को समझकर अपने सिरे से नयी कहानी लिखते हैं, जैसे के उन्होंने सिम्बा के समय किया था जो टेम्पर (२०१५) से प्रेरित थी। कुछ दृश्य भले ही एक जैसे लगें, पर ज़्यादातर ये नयी फ़िल्म ही होगी। कहानी को रोहित के नज़रिये से इस तरह समाप्त किया जायेगा ताकि वो सिंघम-सिम्बा-सूर्यवंशी की दुनिया में आसानी से जुड़ जाए।”

रोहित शेट्टी ने अक्षय कुमार के किरदार सूर्यवंशी को सिम्बा फ़िल्म के अंत में छेड़ा था। सिम्बा २८ दिसंबर २०१८ को प्रदर्शित हुयी थी।

एच विनोद द्वारा निर्देशित थीरन अधिगारम ओंद्रु (२०१७) एक कॉप एक्शन ड्रामा था जो ऑपरेशन बावरिया केस की घटनाओं पर आधारित था। ये केस बावरिया गैंग द्वारा किये गए लूट, खून, डकैती आदि चीज़ो की थी। १९९५ से २००६ तक तमिलनाडु, कर्नाटक और आंध्रप्रदेश के राष्ट्रिय महामार्ग के पासवाले रहिवासी निवास में ऐसी वारदातें घटती रहीं।

रोहित शेट्टी को रीमेक से अब तक अच्छी सफलताएं मिली है। सिंघम (२०११) ये तमिल फ़िल्म सिंगम (२०१०) की रीमेक थी। हाल ही में ब्लॉकबस्टर साबित हुयी सिम्बा तेलुगु फ़िल्म टेम्पर (२०१५) की रीमेक थी। बोल बच्चन (२०१२) हृषिकेश मुख़र्जी की फ़िल्म गोलमाल (१९७९) से प्रेरित थी।

सूर्यवंशी उनकी एक और एक्शन ड्रामा फ़िल्म है जिसमे फ़िल्म का नायक पुलिसवाला है। फ़िल्म २०२० में प्रदर्शित होगी।

Related topics