News Hindi

साहो का गाना 'बॅड बॉय' – प्रभास की बॅड बॉय इमेज के लिए बादशाह का रैप

Read in: English


बादशाह द्वारा संगीतबद्ध इस रैप को खुद बादशाह और नीति मोहन ने आवाज़ दी है।

Shriram Iyengar

'बॅड बॉय' की इमेज आजकल प्रचलित है और प्रभास के साथ बादशाह की आवाज़ है, जिससे ये इमेज बनाने में उन्हें मदद मिल रही है। जैकलीन फर्नांडिस के साथ स्वैगर करते साहो (२०१९) के नए गाने 'बॅड बॉय' में प्रभास अपने ठाट दिखा रहे हैं। इस गाने का गायन एवं संगीत निर्देशन खुद बादशाह ने किया है और गाने में नीति मोहन ने उनका साथ दिया है।

इस गाने के दृश्य किसी भी पंजाबी रैप विडिओ की तरह ही हैं। रेगिस्तान के बीचो बीच एक स्विमिंग पूल और प्रभास गाने के आकर्षण केंद्र बने हैं। सारी लड़कियां स्विमिंग पूल के इर्द गिर्द नाच रही हैं और प्रभास बादशाह की आवाज़ में गाने को अपने अंदाज़ में पेश कर रहे हैं।

बादशाह की आवाज़ में गाना अच्छा तो लग रहा है, पर गाने के बोल काफ़ी ऊपरी लग रहे हैं। गाना बॅड बॉय इमेज को पुख्ता करने के लिए बनाया गया है, जिसके लिए प्रभास को भी काफ़ी प्रयास करना पड़ा है। पर स्वैगर करते करते वे ठीक ठाक ही लगते हैं। शायद ऐसे गाने के केंद्र में रहना उनके सुपर कूल इमेज के विपरीत है।

ग्लैमर के तौर पर यहाँ जैकलीन फर्नांडिस नज़र आ रही हैं। उन्हें नीति मोहन की आवाज़ दी गयी है। नीति मोहन ने अपना काम बखूबी किया है। पर गाना उतना प्रभाव नहीं छोड़ पाता। हालांकि इसका रिदम और संगीत नियोजन अच्छा लग रहा है, पर इसमें वो खास बात नज़र नहीं आ रही जिससे इसकी चर्चा हो सके।

सुजीत द्वारा निर्देशित साहो ३० अगस्त को प्रदर्शित हो रही है। 'बॅड बॉय' गाना यहाँ देखिए।

Related topics

Song review