{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

पीएम नरेंद्र मोदी का प्रदर्शन बढ़ा आगे, अब चुनाव के पहले दिन होगी प्रदर्शित


फ़िल्म शुक्रवार ५ अप्रैल को प्रदर्शित होनी थी, पर फ़िल्म को अब तक सेन्सर प्रमाणपत्र नहीं मिला है।

Keyur Seta

जहाँ एक तरफ फ़िल्म के प्रदर्शन पर काफ़ी चर्चाएं चल रही थीं, वहीं अनपेक्षित रूप से पीएम नरेंद्र मोदी फ़िल्म का प्रदर्शन छे दिन आगे ढकेल दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार ५ अप्रैल को प्रदर्शित होनी थी। पर अब फ़िल्म ११ अप्रैल को प्रदर्शित हो रही है, याने के मल्टी स्टारर फ़िल्म कलंक के ठीक ६ दिन पहले। धर्मा प्रॉडक्शन्स की अभिषेक वर्मन निर्देशित फ़िल्म कलंक १७ अप्रैल को प्रदर्शित हो रही है।

इससे पूर्व सूत्रों ने बताया के पीएम नरेंद्र मोदी फ़िल्म को सेन्सर बोर्ड से कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। कुछ समय बाद ये खबर भी आई के फ़िल्म के सेन्सर प्रमाणपत्र को पाने में हो रही देरी की वजह से फ़िल्म के शुक्रवार के प्रदर्शन को टाला जा रहा है।

गौरतलब बात ये है के ११ अप्रैल को देश के १७वे लोकसभा चुनाव का पहला चरण शुरू हो रहा है। सात चरण की यह चुनाव प्रक्रिया १९ मई को समाप्त होगी। नरेंद्र मोदी, जो की इस फ़िल्म के विषय भी हैं तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगले ५ वर्षो के लिए फिर से केंद्र में सत्ता स्थापित करने के लिए भारी बहुमत की अपेक्षा कर रहे हैं।

इससे पूर्व भारत के चुनाव आयोग ने फ़िल्म पर पाबन्दी लगाने के अर्जी को खारिज करते हुए कहा के सिर्फ़ सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ़ फ़िल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) के पास ही फ़िल्म पर पाबन्दी लगाने का अधिकार है।

फ़िल्म के विषय को लेकर कुछ दिक्कतें तब पहली बार सामने आयीं जब मोदी तथा भाजपा के विरोधकों ने फ़िल्म के ट्रेलर को देख कर इसे पक्ष की प्रसिद्धि का माध्यम बताया।

ट्रेलर लॉंच के समारोह के बाद १० घंटे तक इस ट्रेलर को यूट्यूब पर नहीं डाला गया। यूट्यूब के ट्रेलर वर्जन में मोदी की माँ और पत्नी जशोदाबेन के दृश्यों को हटाया गया था। ये दृश्य समारोह में दर्शाये गए ट्रेलर में मौजूद थे।

Related topics