{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

आदिनाथ एम कोठारे बनेंगे दिलीप वेंगसरकर, कबीर ख़ाँ की फ़िल्म '८३ में


रणवीर सिंह फ़िल्म में कपिल देव की मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

Our Correspondent

मराठी फ़िल्म अभिनेता आदिनाथ एम कोठारे कबीर ख़ाँ की फ़िल्म '८३ के नए सदस्य बन चुके हैं। वे पूर्व बल्लेबाज़ दिलीप वेंगसरकर की भूमिका निभाएंगे। भारत के १९८३ क्रिकेट विश्वकप की जीत पर यह फ़िल्म आधारित है।

वेंगसरकर भारतीय क्रिकेट टीम के १९७० और १९८० के दशक के मध्यम क्रम के महत्वपूर्ण बल्लेबाज़ थे। वे भारत के एकमात्र और विश्व के उन चुनिंदा बल्लेबाज़ों में से एक हैं जिन्होंने लन्दन के प्रसिद्ध लार्डस् मैदान पर तीन शतक लगाए हैं। १९९२ में वे रिटायर हुए।

वेंगसरकर १९८३ विश्वकप में कुछ ही मैचेस खेल पाए। पहले कुछ मैचेस बाद उन्हें अंतिम ११ खिलाड़ियों में चुना गया लेकिन वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ एक लीग मैच में ३२ रन बनाते हुए अच्छे खेल रहे वेंगसरकर अचानक जख्मी हो गए।

आदिनाथ कोठारे की पिछली फ़िल्म थी टेक केअर गुड नाइट (२०१८), जिसमे उन्होंने सचिन खेडेकर के विरुद्ध खलनायक की भूमिका निभाई थी। वे मराठी फ़िल्म इंडस्ट्री के जाने माने निर्माता, निर्देशक और अभिनेता महेश कोठारे के पुत्र हैं।

अपने पिता के निर्देशन में उन्होंने झपाटलेला २ (२०१३) में मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फ़िल्म महेश कोठारे की पुरानी फ़िल्म झपाटलेला (१९९३) की सिक़्वल थी। इस फ्रेंचाइस के तीसरे भाग की तैयारी शुरू है।

अभिनेता रणवीर सिंह पूर्व भारतीय कप्तान तथा हरफनमौला खिलाडी कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं। कबीर ख़ाँ फ़िल्म के निर्देशक हैं और १० अप्रैल २०२० को फ़िल्म प्रदर्शित हो रही है।

Related topics