{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

दे दे प्यार दे का नया गाना – अजय, तब्बू और रकुल प्रीत सिंह का चमचमाता 'हौली हौली' डांस


गैरी संधू के पंजाबी गाने को तनिष्क बागची का तड़का, नेहा कक्कर और संधू ने दी है आवाज़।

Shriram Iyengar

तब्बू अपनी अदाकारी के लिए तो खूब जानी जाती हैं, पर उनके नृत्य के जौहर मुश्किल से देखने मिलते हैं। दे दे प्यार दे के नए 'हौली हौली' गाने में तब्बू रकुल प्रीत सिंह के साथ नाचती हुई नज़र आती हैं और उनका प्रयास विडिओ में अच्छा लग रहा है।

'हौली हौली' एक पंजाबी डांस नंबर है जहाँ इसका रिदम गाने को गुनगुनाने योग्य बनाता है। गैरी संधू के ओरिजिनल 'ये बेबी' गाने का ये रीमेक है, जिसमे पंजाबी धुनों को बेहतरीन रूप से इस्तेमाल किया गया था।

गाने में ज़्यादातर डांस रकुल प्रीत सिंह ही कर रही है, जो के काफ़ी अच्छा है। अजय देवगन और तब्बू गाने के हुक स्टेप्स को दोहराते नज़र आते हैं। इन सीनियर कलाकारों के डांस की अक्षमताओं को छुपाकर उन्हें अच्छे रूप में सामने लाने का ये प्रयास सराहनीय है।

दोनों सीनियर कलाकार अपने तरीकेसे अच्छा प्रदर्शन देते हैं। रकुल प्रीत सिंह अपने डांस से गाने को चार चाँद लगाती हैं। कोरिओग्राफी सीधी सादी और सहज है। बीट्स और रिदम को लेकर बिठाये गए सहज स्टेप्स हमें लुभाते हैं।

तनिष्क बागची के संगीत की ज़रूर तारीफ होनी चाहिए। बागची ने ईडीएम मिक्स का खूबसूरतीसे प्रयोग किया है। नेहा कक्कर की आवाज़ का जादू जहाँ एक तरफ हमें मोह लेता है, वहीं गैरी संधू की अलग आवाज़ गाने में एक ताज़ापण लाता है।

संधू और बागची ने ओरिजिनल गाने को गति देकर उसमे और इंस्ट्रूमेंट्स और आवाज़ों को जोड़ कर इसे और भी बेहतर बना दिया है। हालांकि ओरिजिनल गाने की सादगी यहाँ नज़र नहीं आती, पर नए दर्शकों के लिए ये गाना सुखद अनुभव है।

फ़िल्म के म्युज़िक अल्बम में अब रिमिक्स गाने को शामिल करना नई बात नहीं रही। वैसे भी टी-सीरीज़ उनके ज़्यादातर अल्बम्स में रिमिक्स गाने डालते ही हैं। हालांकि यहाँ उन्होंने दर्शकों के लिए एक अच्छा रिमिक्स लाया है, ये बात माननी होगी।

दे दे प्यार दे का निर्देशन अकिव अली ने किया है। फ़िल्म ७ मई को प्रदर्शित हो रही है। गाना यहाँ देखें।

Related topics

Song review