{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

अजय देवगन जुलाई में सईद अब्दुल रहीम बायोपिक की शूटिंग शुरू करेंगे


अमित रविंद्रनाथ शर्मा द्वारा निर्देशित इस फुटबॉल फ़िल्म में १९५१ से लेकर १९६२ तक के भारत के फुटबॉल के स्वर्णिम वर्षों की कहानी बताई जाएगी।

फोटो - शटरबग्ज़ इमेजेस

Our Correspondent

बधाई हो (२०१८) के निर्देशक अमित रविंद्रनाथ शर्मा द्वारा निर्देशित भारतीय फुटबॉल कोच सईद अब्दुल रहीम पर बन रही फ़िल्म अजय देवगन की पहली स्पोर्ट फ़िल्म है। जुलाई में इस फ़िल्म की शूटिंग शुरू होगी, जो चार महीने फ़िल्म के ख़तम होने तक चलेगी। मुम्बई मिरर अखबार की खबर के अनुसार फ़िल्म के लुक टेस्ट से लेकर बाकि प्री-प्रॉडक्शन काम शुरू हो चुके हैं।

फ़िल्म में कुछ प्रोफेशनल खिलाड़ियों के अलावा ऐसे कलाकार भी होंगे जो पूर्व खिलाडी चुनी गोस्वामी, पी के बैनर्जी और जर्नैल सिंह की तरह दिखेंगे। पी वी विनॉय, वेस्टर्न रेलवेज़ टीम के पूर्व कोच, उन्हें प्रशिक्षण दे रहे हैं।

चार महीने के इस शूटिंग में पहले सप्ताह फ़िल्म मुम्बई में शूट की जाएगी तथा बाद में लखनऊ और कोलकाता में शूट किया जाएगा। फ़िल्म के इंटरनैशनल शेड्यूल के लिए जकार्ता, रोम या मेलबर्न में शूटिंग की जाएगी।

इस पीरियड फ़िल्म में भारतीय फुटबॉल के १९५१ से लेकर १९६२ तक के स्वर्णिम वर्षों की कहानी बताई जाएगी। रहीम की टीम १९५६ के मेलबर्न ओलिंपिक खेलों में सेमि-फाइनल तक पहुंची थी और १९६२ में जकार्ता के एशियन गेम्स में इसने सुवर्ण पदक जीता था।

फेफड़े की कैंसर की वजह से रहीम का ११ जून १९६३ को देहांत हुआ।

महानटी (२०१८) की अभिनेत्री कीर्ति सुरेश फ़िल्म की मुख्य स्त्री कलाकार के रूप में चुनी गई हैं। इस फ़िल्म का नाम अभी तक तय नहीं किया गया है। फ़िल्म का निर्माण बोनी कपूर तथा आकाश चावला की फ्रेशलाइम फ़िल्म्स द्वारा किया जा रहा है।

Related topics