{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

बॉक्स ऑफिस – कलंक ने पहले तीन दिनों में कमाए रु४२.२५ करोड़ नेट


अच्छी शुरुवात के बाद भी धर्मा प्रॉडक्शन्स और फॉक्स स्टार स्टुडिओज़ के इस फ़िल्म की कमाई अब धीमी होती जा रही है और ट्रेड विशेषज्ञों को भी फ़िल्म से ज़्यादा उम्मीद नहीं है।

Mayur Lookhar

कलंक (२०१९) को पांच दिन का शुरुवाती वीकेंड मिला है, लेकिन फिर भी फ़िल्म की कमाई कोई खास प्रभावित नहीं कर रही। बॉक्सऑफिसइंडिया.कॉम के अनुसार धर्मा प्रॉडक्शन्स और फॉक्स स्टार स्टुडिओज़ द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित इस फ़िल्म ने अपने पहले तीन दिनों में रु४२.२५ करोड़ नेट कमाई की है।

बुधवार को इस फ़िल्म ने रु२१ करोड़ नेट की कमाई कर इस वर्ष की सबसे बड़ी पहले दिन की कमाई दर्ज की थी, पर फ़िल्म समीक्षकों द्वारा दिए गए साधारण रिव्ह्यूज़ ने शायद इसे नुकसान पहुंचाया हो।

गुरुवार को फ़िल्म की कमाई रु१०.५० करोड़ नेट के रूप में ५०% कम हो गई। शुक्रवार को उसमे साधारण उछाल दिखाई दिया। शुक्रवार को फ़िल्म ने रु१०.७५ करोड़ नेट कमाई की। गुड फ्रायडे जैसे छुट्टी के दिन भी फ़िल्म की कमाई पर कोई खास असर नहीं पड़ा।

एक ट्रेड सूत्र ने नाम न लेने की शर्त पर कहा, "कलंक एक फ्लॉप फ़िल्म है। फ़िल्म की कहानी दर्शकों को पसंद नहीं आई। विभाजन के समय की कहानी, उसमे अंतरधार्मिक प्रेम कहानी ये सब आज के समय में नहीं चलता ऐसा मेरा मानना है। वरुण धवन और आलिया भट्ट की वजह से लोग वीकेंड में इस फ़िल्म को जाना शायद पसंद करेंगे, जिससे थोड़ा फायदा हो सकता है, पर पांच दिनों बाद फ़िल्म ख़तम हो जाएगी।"

एक और ट्रेड सूत्र ने कहा, "फ़िल्म का फिल्मांकन अद्भुत है। फ़िल्म के कलाकार भी काफ़ी बड़े हैं, मगर फिर भी अपने आप में ये बिखरी हुई फ़िल्म लगती है। अगर आपकी कहानी अच्छी हो तो फ़िल्म की लम्बाई उतनी मायने नहीं रखती, पर अगर फ़िल्म बोरिंग हो तो २ घंटे ५० मिनिट की फ़िल्म बेहद लंबी लगने लगती है। मगर फिर भी धर्मा प्रॉडक्शन्स को सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स के तहत रु७५ करोड़ मिल ही जाएंगे जो उन्होंने स्टार को बेचे हैं।"

हालांकि फ़िल्म अभी वीकेंड में और बिज़नेस अवश्य करेगी, मगर फ़िल्म के संपूर्ण बजट को ध्यान में रख कर इसे बहुत अच्छी कमाई करनी होगी। फ़िल्म की कुल लागत रु१६० करोड़ (रु१३५ करोड़ प्रॉडक्शन कॉस्ट और रु२५ करोड़ प्रिंट और विज्ञापन) है।

फ़िल्म भारत में ४,००० स्क्रीन्स पर तथा विदेश में १,२०० स्क्रीन्स पर प्रदर्शित की गई। निर्माताओं द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार विदेश से पहले दो दिन में लगभग रु११.५ करोड़ की कमाई हुई है।

कलंक एक पारिवारिक फ़िल्म है जो देश के विभाजन के समय की कहानी है। फ़िल्म में वरुण धवन, आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, माधुरी दीक्षित नेने तथा संजय दत्त मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

अगले शुक्रवार मार्वल का अवेंजर्स – एंडगेम प्रदर्शित हो रही है। ट्रेड सूत्र के अनुसार, "मार्वल फ़िल्म को भारत में अच्छा प्रदर्शन मिलेगा। क्योंकि फॉक्स स्टार ही इस फ़िल्म को वितरित कर रही है, तो कई मल्टीप्लेक्सेस कलंक के कुछ शोज़ ज़रूर रखेंगे।"

इसी दौरान, पिछले शुक्रवार को प्रदर्शित हुई द ताश्कंद फाइल्स (२०१९) कलंक के प्रदर्शन के बाद सिर्फ १०० स्क्रीन्स पर चल रही थी। इसके बावजूद फ़िल्म ने अपने दूसरे शुक्रवार को रु४५ लाख कमाई की है, जो फ़िल्म के पहले दिन की कमाई से अधिक है। द ताश्कंद फाइल्स ने अब तक भारत में रु४.२० करोड़ की नेट कमाई की है।

अभी भी चल रही फ़िल्म केसरी ने अपने पांचवे शुक्रवार को रु२५ लाख की कमाई की जिससे अब केसरी की कुल कमाई रु१४९.४२ करोड़ नेट हो चुकी है। अगर तमिल-हिंदी द्विभाषिक फ़िल्म २.० की कमाई को नज़रअंदाज़ करें, तो केसरी अक्षय कुमार की पहली फ़िल्म होगी जो बॉक्स ऑफिस पर रु१५० करोड़ नेट की कमाई के आंकड़े तक पहुंच पाएगी।

Related topics