{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

रणवीर सिंह ने किया लौंच अपना स्वतंत्र रेकार्ड लेबल 'इंकइंक'


अभिनेता रणवीर सिंह के इस महत्वकांशी प्रोजेक्ट में देश के नए टैलेंट को प्रमोट किया जाएगा।

Sonal Pandya

गली बॉय (२०१९) की सफलता के बाद रणवीर सिंह संगीत क्षेत्र के स्वतंत्र टैलेंट को अपना समर्थन देते नज़र आ रहे हैं। फ़िल्मकार और संगीतकार नवज़ार ईरानी के साथ रणवीर सिंह ने 'इंकइंक' नामक अपना स्वतंत्र रेकार्ड लेबल शुरू किया है, जो कलाकारों के लिए कलाकारों द्वारा दिया गया मंच होगा और इसमें देश के नए टैलेंट को खोजा जाएगा।

ज़ोया अख़्तर की फ़िल्म गली बॉय में रणवीर ने धारावी के रैपर बनने की महत्वकांक्षा रखने वाले मुराद की भूमिका निभाई थी। रणवीर ने इस किरदार के लिए हिप-हॉप और रैप की दुनिया में अपने आप को झोंक दिया था।

अब, अपने लेबल के लिए रणवीर काम भारी, स्पिटफायर और स्लो चीता के साथ जुड़ गए हैं। उन्होंने ऑनलाइन इस बात को ज़ाहिर किया के वे इस महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट पर कुछ समय से काम कर रहे थे और अब इसे दुनिया के सामने लाने के लिए तैयार हैं।

अपने प्रेस रिलीज़ में रणवीर ने कहा, "हम कुछ रॉ, नए लेकिन बहुत टैलेंटेड रैप और हिप-हॉप कलाकारों को लांच कर रहे हैं, जिन पर हमें विश्वास है के वे अगले सुपस्टार्स होंगे। रैप और हिप-हॉप भारतीय संगीत की आज की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।

"यहाँ कविता क्रांति की बात करती है। यहाँ कविता के माध्यम से बताया जाता है के कैसे देश वर्ग भेद, अन्याय और जाती व्यवस्था से लड़ रहा है। ये देश की सड़कों से आती देश की वो आवाज़े हैं जिन्हें आप नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते। हिंदुस्तानी रैप और हिप-हॉप हमारे देश की कहानी और वास्तविकता बता रहे हैं और इंकइंक के माध्यम से हम हमारे पीढ़ी के असली कवियों को सामने लाना चाहते हैं," उन्होंने कहा।

इंकइंक द्वारा पहला सिंगल होगा काम भारी का 'ज़हर', जिसे जल्द ही एक म्युझिक विडिओ के साथ सामने लाया जाएगा।

Related topics