{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

कंगना रनौत हुई अनुराग बासु की फ़िल्म इमली से बाहर


अभिनेत्री कंगना रनौत अपने आगामी निर्देशकीय फ़िल्म पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं।

Our Correspondent

कंगना रनौत ने अनुराग बासु की फ़िल्म इमली को कुछ दिनों पहले साइन किया था। पर अब उन्होंने अपने आप को इस फ़िल्म से अलग कर लिया हैं क्यूंकि वे अपनी निर्देशकीय फ़िल्म पर ध्यान देना चाहती हैं।

कंगना को राजकुमार राव के साथ इस फ़िल्म में कास्ट किया गया था। राजकुमार राव के साथ क़्वीन (२०१४) और मेन्टल है क्या (२०१९) इन फ़िल्मों के बाद वे तीसरी बार इस फ़िल्म में काम करनेवाली थीं।

इस निर्णय के बारे में बताते हुए उन्होंने अपने अधिकृत निवेदन में कहा, "अनुराग बासु की फ़िल्म २०१८ के नवम्बर में शुरू होनेवाली थी। पर मुझे मणिकर्णिका – द क़्वीन ऑफ़ झाँसी को रीशूट करना था। इसी लिए मुझे इमली को आगे ढकेलना पड़ा। मैं भी एक प्रोजेक्ट का निर्देशन करनेवाली थी, तो उसे मैं मना नहीं कर सकती थी। इसी बीच पंगा की शूटिंग शुरू हो गई और इसी लिए मैं अनुराग बासु की फ़िल्म नहीं कर पाई।"

कंगना इस समय मेन्टल है क्या के साथ अश्विनी अय्यर तिवारी की पंगा और जयललिता बायोपिक फ़िल्म पर काम कर रही हैं।

कंगना ने कहा के जब उन्होंने अनुराग बासु को अपने निर्णय के बारे में बताया तो उन्होंने उनका समर्थन किया। "अनुराग और मैं इस बारे में बात कर चुके हैं। मुझे काफ़ी दुःख हुआ क्यूंकि इमली से मुझे मेरे मेंटॉर के साथ फिर एक बार काम करने का मौका मिल रहा था, पर ये ऐसा समय है जब मैं मेरी अगली फ़िल्म की घोषणा कुछ ही सप्ताह में करने वाली हूँ," उन्होंने कहा। "इस फ़िल्म ने मेरा बहुत समय लिया है और मैंने अनुराग को ये बात बताई, वे भी मेरी परिस्थिति को समझ गए हैं।"

कंगना ने बताया के मणिकर्णिका के बाद वे अपनी आगामी निर्देशकीय फ़िल्म के लिए उत्सुक हैं। "इस समय मैं निर्देशन नहीं कर सकती। मैंने जयललिता बायोपिक को साइन किया है क्यूंकि वो एक बहुत ही महत्वपूर्ण किरदार है और साथ ही महिला सक्षमीकरण के लिए मैं जो कर रही हूँ उसके साथ जानेवाला ये निर्णय है," उन्होंने कहा।

अनुराग बासु के साथ गैंगस्टर (२००६) और काइट्स (२०१०) के बाद इमली ये उनकी तीसरी फ़िल्म हो सकती थी। कंगना रनौत ने फ़िल्म मणिकर्णिका के निर्देशकीय सूत्र को हाथ में लिया था जब निर्माताओं को पहले निर्देशक क्रिश का काम पसंद नहीं आया। दोनों को संयुक्त रूप से निर्देशक का क्रेडिट दिया गया।

Related topics