{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

सेक्रेड गेम्स के बंटी जतिन सरना बनेंगे यशपाल शर्मा, कबीर ख़ाँ की फ़िल्म '८३ में


भारत के पहले क्रिकेट विश्वकप की जीत पर आधारित फ़िल्म में जतिन सरना हरफनमौला क्रिकेटर यशपाल शर्मा की भूमिका में नज़र आएंगे।

Shriram Iyengar

कबीर ख़ाँ की फ़िल्म '८३ की फ़िल्मी टीम में जतिन सरना ये एक और नाम जुड़ गया है। जतिन मध्यम क्रम में खेलनेवाले पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ यशपाल शर्मा की भूमिका निभाएंगे। भारत के पहले क्रिकेट विश्वकप की जीत के सफर पर आधारित यह फ़िल्म १० अप्रैल २०२० को प्रदर्शित होगी।

यह घोषणा भारत के दूसरे क्रिकेट विश्वकप जीत की आठवीं सालगिरह पर की गई। जतिन सरना लोकप्रिय नेटफ्लिक्स ओरिजिनल सीरीज़ सेक्रेड गेम्स में गैंगस्टर बंटी की भूमिका के लिए जाने जाते हैं।

फ़िल्म निर्माताओं ने सरना की कास्टिंग की घोषणा करते ट्विटर पर लिखा 'बादाम शॉट के जनक'। यशपाल शर्मा द्वारा हमेशा खेले जाने वाले फ्लिक शॉट को बादाम शॉट का नाम दिया गया था।

मध्यम क्रम के बल्लेबाज़ रहे यशपाल शर्मा को १९८३ क्रिकेट विश्वकप में काफ़ी कम खिलाया गया। लेकिन पहले मैच में उन्होंने काफ़ी दमदार पारी खेली। उन्होंने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ ८९ रन्स नॉट आउट बनाए। इस वजह से उस वक़्त की सबसे शक्तिशाली टीम को विश्वकप के पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भी शर्मा ने सबसे अधिक ६१ रन बनाए थे।

'८३ में रणवीर सिंह कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं और उनके साथ इस फ़िल्म में एमी विर्क, जीवा, ताहिर राज भसीन, साकिब सलीम और पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकर काम कर रहे हैं। फ़िल्म १० अप्रैल २०२० को प्रदर्शित होगी।

Related topics