{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

वही मज़ा फिर से वापस लाना चाहता हूँ, कुली नं १ के रीमेक पर कहते हैं वरुण धवन


वरुण कहते हैं के इस फ़िल्म का रीमेक में रूपांतरण करना पिता डेविड धवन के लिए एक चुनौती होगी।

फोटो - शटरबग्ज़ इमेजेस

Keyur Seta

जब अभिनेता वरुण धवन ने हाल ही में स्पष्ट किया के वे कुली नं १ (१९९५) फ़िल्म के रीमेक में काम कर रहे हैं, तो सोशल मिडिया पर कई लोगों ने सवाल खड़े किये के इस रीमेक की क्या आवश्यकता है। कलंक फ़िल्म के दौरान किये गए मिडिया बातचीत में वरुण धवन ने कहा के लोगों के ऐसे सवालों से वे हैरान नहीं हैं।

"उम्मीदे और अपेक्षाएं तो रहेंगी ही। कुछ लोग कहेंगे के हम इसे निभा नहीं पाएंगे और हम इसे क्यों बना रहे हैं। पर जब फ़िल्म प्रदर्शित होगी, सबको उसकी वजह पता चल जाएगी," उन्होंने कहा।

इस रीमेक का निर्देशन भी डेविड धवन ही करेंगे। पिता-पुत्र की ये जोड़ी इससे पूर्व जुड़वाँ २ (२०१७) में एक साथ आ चुकी हैं। वो फ़िल्म भी सलमान ख़ाँ अभिनीत जुड़वाँ (१९९७) की रीमेक थी।

वरुण ने कहा की वे कुली नं १ के रीमेक में काम करने के लिए उत्सुक हैं क्यूंकि उन्हें ओरिजिनल फ़िल्म बेहद पसंद आयी थी। "फ़िल्म मुझे बेहद पसंद आयी थी। फ़िल्म देखते वक़्त मुझे काफ़ी मज़ा आता था। मेरे जीवन में मैंने देखि हुई सबसे मज़ेदार फ़िल्मों में से ये एक है। इसका स्क्रीनप्ले काफ़ी अच्छा है। उस वक़्त के बेहतरीन कलाकारों ने इसमें काम किया था," उन्होंने आगे कहा।

कुली नं १ में गोविंदा, करिश्मा कपूर, कादर ख़ाँ, सदाशिव अमरापुरकर और हरीश मुख्य भूमिकाओं में थे। इस फ़िल्म की कहानी एक कुली (गोविंदा) की है जो एक अमीर बाप (कादर ख़ाँ) के बेटी (करिश्मा कपूर) से शादी करने के लिए खुद को इंडस्ट्रीयलिस्ट बताता है। ये सारा षड़यंत्र शादीराम घरजोड़े (अमरापुरकर) का होता है जो कादर ख़ाँ के किरदार से अपने अपमान का बदला लेना चाहता है।

वरुण ने स्पष्ट किया के वे फ़िल्म को जैसी है वैसे ही रीमेक नहीं करेंगे और वही उनके पिता के लिए चुनौती होगी। "हम उसका रूपांतरण कर रहे हैं। ये रीमेक नहीं है। मैं बस उस तरह के हास्य व्यंग को बाहर लाना चाहता हूँ। और शायद इसलिए मेरे पिता इसे फिर से करना चाहते हैं। उन्होंने इसमें काफ़ी बदलाव किए हैं। उन्होंने खुद को भी एक चुनौती दी है," उन्होंने कहा।

Related topics