{ Page-Title / Story-Title }

News Hindi

'८३ फ़िल्म में आर बद्री बनेंगे १२वे खिलाडी सुनील वालसन


वालसन भारतीय टीम के ऐसे एकलौते खिलाडी थे जिन्होंने १९८३ विश्व कप में एक भी मैच नहीं खेली।

Our Correspondent

कबीर ख़ाँ की फ़िल्म '८३ के बड़ी सी कास्ट लिस्ट में दक्षिणात्य अभिनेता आर बद्री के रूप में एक और नाम जुड़ गया है। वे गेंदबाज़ सुनील वालसन की भूमिका निभाएंगे।

निर्माताओं ने फ़िल्म के फेसबुक पेज पर इसकी अधिकृत घोषणा की। १९८३ क्रिकेट विश्वकप में भारतीय टीम के अविश्वसनीय सफर की कहानी इस फ़िल्म द्वारा फिर से उजागर की जाएगी।

वालसन उनके ज़माने के बाये हाथ के तेज़ गेंदबाज़ थे। वे आंध्र प्रदेश के सिकंदराबाद के रहनेवाले थे। भारतीय टीम के वे ऐसे एकमात्र खिलाडी थे जिन्होंने समूचे विश्वकप में एक भी मैच नहीं खेली।

गौर करें के उन्होंने अपने करिअर में भी एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेली। डोमेस्टिक क्रिकेट में हालांकि उनका रिकॉर्ड काफ़ी अच्छा रहा। दिल्ली और रेल्वेज़ जैसी टीम की तरफ से खेलते हुए उन्होंने ७५ मैचों में २१२ विकेट्स चटखाये थे।

१९९९ क्रिकेट विश्वकप के पहले भारतीय क्रिकेट की १९८३ विश्वकप टीम बनाम १९९९ विश्वकप टीम ऐसी एक फ्रेंडली मैच मुंबई में खेली गयी। १९८३ टीम के कुछ सदस्यों की गैरहाज़री के कारण वालसन इस मैच में खेल पाए।

वालसन इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं।

फ़िल्म '८३ में रणवीर सिंह हरफनमौला कपिल देव की भूमिका में नज़र आएंगे, जिन्होंने भारत की कप्तानी करते हुए देश को पहला विश्वकप दिलाया था। पंकज त्रिपाठी टीम के मैनेजर मान सिंह की भूमिका निभा रहे हैं। गौर तलब है के अभिनेता चिराग पाटिल अपने पिता तथा हरफनमौला खिलाडी संदीप पाटिल की भूमिका निभा रहे हैं।

Related topics